Feedback
EPFO ने हायर पेंशन ऑप्शन चुनने के लिए लास्ट डेट बढ़ा दी है. वहीं पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह के हत्यारे बलवंत सिंह राजोआना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. इसके अलावा उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में अगले दो दिन तक तेज हवाएं चल सकती हैं. उधर कोहली-गंभीर विवाद को लेकर एक चश्मदीद ने कई दावे किए हैं. वाडिया ग्रुप की एयरलाइन गो फर्स्ट दिवालिया होने के कगार पर है. पढ़ें, बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.
EPFO ने दी बड़ी राहत… ज्यादा पेंशन का विकल्प चुनने के लिए डेडलाइन बढ़ी, अब इस तारीख तक मौका
EPFO ने योग्य सदस्यों को हायर पेंशन ऑप्शन चुनने का ऑप्शन दिया है. इसके लिए लास्ट डेट आज 3 मई तय की गई थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है. अब इस विकल्प को चुनने के लिए नई तारीख 26 जून 2023 तय की गई है.  हायर पेंशन ऑप्शन चुनने के लिए अब तक 12 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं. श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि EPFO ने 4 नवंबर, 2022 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पेंशनभोगियों/सदस्यों से विकल्प/संयुक्त विकल्प के सत्यापन के लिए आवेदन प्राप्त करने की व्यवस्था की है.
बेअंत सिंह हत्याकांडः बरकरार रहेगी फांसी या मिलेगी राहत? बलवंत सिंह राजोआना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में बलवंत सिंह राजोआना की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हुई है. उसे कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी. फांसी की सजा माफ कराने के लिए उसने SC में याचिका दायर की थी. उसकी याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है. सुप्रीम कोर्ट आज आज फैसला सुनाएगा. बलवंत सिंह राजोआना पिछले 27 साल से जेल में बंद है.
Virat Kohli vs Gautam Gambhir: ‘तूने मेरी फैमिली को गाली दी’, गंभीर ने कोहली से क्यों कहा? झगड़े का राज खुला
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच रोमांचक मैच में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवाद हो गया था. इसके वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि लखनऊ टीम के अमित मिश्रा और बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी बीच बचाव के लिए आए. गंभीर के साथ झगड़े से पहले कोहली दो बार अफगानिस्तानी प्लेयर नवीन उल हक से भी भिड़े थे. अब इस विवाद को लेकर एक चश्मदीद ने कई और दावे किए हैं.
बंद होगी एक और एयरलाइंस, दो दिन तक Go First की सभी फ्लाइटें कैंसिल, कंपनी ने खुद को बताया दिवालिया!
वाडिया ग्रुप की एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First) दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गई है. उसने एनसीएलटी (NCLT) में वॉलंटरी इनसॉल्वेंसी प्रॉसीडिंग (Voluntary Insolvancy Proceedings) के लिए आवेदन दे दिया है. वहीं इस बीच Go First की सभी उड़ानें 3 और 4 मई 2023 को रद्द कर दी गई हैं. गो-फर्स्ट एयरलाइंस (Go First Airlines) ने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) को इस फैसले की जानकारी दी है. 
दिल्ली-लखनऊ समेत इन शहरों में आज भी होगी बारिश, पढ़ लीजिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में अगले दो दिन 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. दो दिन बाद बारिश में कमी दर्ज की जा सकती है. 3 मई को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. नई दिल्ली में बारिश भी हो सकती है. नई दिल्ली में 07 मई तक बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं.
Copyright © 2023 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source

By